Wednesday, December 2, 2015

बिगबॉस नहीं देखते हैं तो आप हैं ज्यादा समझदार





बिगबॉस में जिस कदर लड़ाई झगड़े होते हैं उसे देख कर तो साधारण दर्शक का भी पारा चढ़ जाए। अच्छा भला इंसान अपने घर में लड़ाई कर बैठे, इसलिए अगर आप यह शो नहीं देखते और घर की शांति बनाए रखते हैं तो आप समझदार हैं।


बिगबॉस में आपके कई चहेते सितारे आते हैं, जिन्हें संस्कारी बहू, बेटे, मां के रोल में आप पसंद कर चुके होते हैं। ऐसे में शो के अंदर अगर वे झगड़ालू प्रतिभागी के रूप में उभरते हैं तो आप अपने चहेते को देख कर दुखी होते हैं। वहीं अगर आप शो नहीं देखते तो आप खुद को ही दुख पहुंचने से बचाते हैं।


ये तो समझदारी ही हुई न!


अब तक तो ये सब समझ चुके हैं कि बिगबॉस भी पैसे का ही खेल है। पैसा प्रतिभागियों को मिले और उनके झगड़े, रोने धोने में वक्त आपका बेकार हो तो क्या फायदा। यानी अगर आप शो नहीं देखते तो आप अपना ही वक्त बचा रहे हैं और यह तो आप जानते ही हैं कि समय धन हो। 

बिगबॉस देखने वालों के कोई न कोई पसंदीदा प्रतिभागी भी बन ही जाता है, उसे घर में रखने या दूसरे को बेघर करने के लिए फिर वह दर्शक वोट पर वोट भी करता है। ऐसे में अगर आप शो नहीं देखते और वोट नहीं करते तो अपना बहूमूल्य धन व्यर्थ खर्च होने से बचा कर अक्लमंदी का काम कर रहे हैं।



कई लोग बिगबॉस प्रतिभागियों के बजाए सिर्फ होस्ट सलमान खान के लिए देखना पसंद करते हैं। अगर ऐसा ही करना है तो उनकी फिल्में भी तो देखी जा सकती हैं। यानी अगर आप सिर्फ सलमान के नाम पर शो न देखने का फैसला करते हैं तो आप बेहद समझदार हैं।


बिगबॉस में हर साल ऐसे लोग आते हैं जो शो के दौरान कपल बन जाते हैं। कैमरे पर तो ऐसे दिखाते हैं जैसे कुछ दिन में ही एक दूसरे के कितने सगे बन गए हों लेकिन घर से निकलने के कुछ वक्त बाद ही उनके अलग हो जाने की खबर आ जाती है। तो अगर आप शो न देखकर इनके नकली प्यार के झांसे में फंसने और इनकी टीआरपी बढ़ाने से बच जाते हैं तो अक्लमंद ही कहलाएंगे।



बिगबॉस स्क्रिप्टेड है या नहीं यानी इसमें कौन कैसे रहेगा, कितने वक्त तक रहेगा, यह सब पहले से तय है या नहीं, यह अब तक साफ तो नहीं हुआ है। इसे देखने वाले भी इसे कोसते हैं तो इससे तो अच्छा है ही न कि न देखें और इसके बजाए गाने ही सुन लें।

Popular Posts

Blog Archive

Powered by Blogger.

Followers

Search This Blog